ei1WQ9V34771.jpg
  • Sweet City Muzaffarpur

तमंचा लेकर स्कूल पहुंचा छात्र, कक्षा में दोस्तों पर ताना तो मचा हड़कंप



मुजफ्फरपुर: कटरा थाने के चंगेल हाइस्कूल में मंगलवार को 10वीं का छात्र पिस्टल लेकर क्लास रूम में घुस गया. वह हाथ में पिस्टल निकाल कर साथियों पर धौंस जमा रहा था. इससे क्लास में मौजूद 20 छात्र-छात्राओं की जान अटक गयी. इस बीच शिक्षक नवीन कुमार कर्ण ने ग्रामीणों की मदद से काफी मशक्कत के बाद उसे कब्जे में लिया. इसके बाद उसकी कमर से पिस्टल निकाली गयी

देर शाम तक थाने में पिस्टल के बारे में पूछताछ

ग्रामीणों ने उसकी हल्की पिटाई कर दी. सूचना मिलने पर कटरा थानेदार ललित कुमार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. आरोपित छात्र को हिरासत में लेकर पिस्टल को जब्त किया. बताया जाता है कि आरोपित छात्र चंगेल गांव का रहनेवाला है. उसके पिता गैरेज चलाते हैं. पुलिस उससे देर शाम तक थाने में पिस्टल के बारे में पूछताछ करती रही. छात्र ने पिस्टल किससे मांगकर या खरीदकर लाया था, इसकी जानकारी नहीं दी.


कमर से हथियार निकालकर अपने साथियों पर जमाने लगा धौंस

जानकारी के अनुसार, चंगेल हाइस्कूल में मंगलवार को दसवीं की कक्षा चल रही थी. क्लासरूम में 20 छात्र-छात्राएं मौजूद थीं. नवीन कुमार कर्ण क्लास लेकर जैसे ही बाहर निकले पिस्टल लेकर पहुंचा छात्र अपनी कमर से हथियार निकालकर अपने साथियों पर धौंस जमाने लगा. इससे सभी छात्र- छात्राएं दहशत में आ गये. उनके शोर मचाने की आवाज पर शिक्षक फिर से क्लास रूम में पहुंचे. इस बीच हथियार लेकर क्लासरूम में एक छात्र के पहुंचने की सूचना गांव में फैल गयी. काफी संख्या में ग्रामीण भी स्कूल पहुंच गये. काफी मशक्कत के बाद आरोपित छात्र को पकड़ा गया.

सोमवार को एक साथी से हुई थी मारपीट

पुलिस को जानकारी मिली है कि सोमवार को आरोपित छात्र का गांव के ही एक लड़के से मारपीट हुई थी. मामले को सलटा दिया गया था. पुलिस को आशंका है कि कहीं, उसी मारपीट का बदला लेने के लिए तो वह पिस्टल लेकर नहीं पहुंचा था. इसकी भी जानकारी जुटायी जा रही है.


सड़क पर पिस्टल मिलने की कह रहा बात

पुलिस पकड़ाये छात्र से बरामद पिस्टल के बारे में पूछताछ कर रही है. वह अबतक कुछ भी नहीं बोल रहा है. पुलिस को गुमराह करने के लिए बता रहा है कि स्कूल आने के क्रम में सड़क पर गिरा मिला है.


परिजन की कुंडली खंगाल रही पुलिस

कटरा थाने की पुलिस पकड़ाये छात्र के परिजनों की कुंडली खंगाल रही है. गांव में चर्चा है की छात्र के पिता पूर्व में एक मामले में आरोपित रहा है. लोग परिजन के आपराधिक पृष्ठभूमि होने की बात भी बता रहे हैं. पुलिस का कहना है की इस बिंदु पर छानबीन चल रही है.


हाइस्कूल परिसर से एक छात्र को पिस्टल के साथ पकड़ा गया है. उससे बरामद हथियार के बारे में पूछताछ की जा रही है. उसके परिजनों का भी अापराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है.


मनोज कुमार पांडेय , डीएसपी पूर्वी मुजफ्फरपुर

0 comments