ei1WQ9V34771.jpg
  • Sweet City Muzaffarpur

पेट्रोल-डीजल और LPG सिलेंडर के बाद अब प्याज की कीमतों में लगी आग


पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस सिलेंडर के बाद अब प्याज की कीमतों में तेजी आ गयी है. मुजफ्फरपुर मंडी में प्याज 25-28 रु. बिक रहा था बाजारों में 32-38 का रेट बताया गया।मुजफ्फरपुर कटहीपुल खुदरा सब्जी बाजार में गुरुवार रात आठ बजे 32 रु किलो प्याज बेचा जा रहा था।

राष्ट्रीय राजधानी नयी दिल्ली में प्याज की कीमतों में 10 से 20 रुपये तक की वृद्धि हुई है. 30 रुपये प्रति किलो की दर से बिकने वाला प्याज अब 50 से 60 रुपये में बिक रहा है. अक्टूबर-नवंबर में कई त्योहार हैं और इस दौरान प्याज की महंगाई बता रही है कि आने वाले दिनों में प्याज के दाम कम नहीं होने वाले हैं.

बताया जा रहा है कि आने वाले दिनों में प्याज के दामों में और तेजी आयेगी. खुदरा बाजार के व्यापारी कहते हैं कि मानसून के सीजन में हुई भारी बारिश की वजह से प्याज की फसलें नष्ट हो गयीं हैं. इसलिए बाजार में इसकी आवक कम हुई है. सो कीमतों में तेजी आ रही है. दाम बढ़ने की वजह से ग्राहक अब कम प्याज खरीद रहे हैं. कल तक लोग एक किलो लेते थे, आज पाव (250 ग्राम) में खरीद रहे हैं.नवरात्रि के समापन के बाद प्याज के दाम में और तेजी आयेगी. अभी पुराने स्टॉक बाजार में हैं. लेकिन, कुछ दिनों में यह स्टॉक खत्म हो जायेगा. उसके बाद प्याज की कीमतों में वृद्धि लाजिमी है. महज एक सप्ताह के भीतर जिस तरह से कीमतें बढ़ी हैं, आने वाले दिनों में इसमें और तेजी देखी जायेगी.

0 comments