ei1WQ9V34771.jpg

बिहार में बेरोजगारी का हाल दारोगा परीक्षा की तारीख घोषित सवा दो हजार पदो के लिये छः लाख दावेदार


मुजफ्फरपुर :- बिहार में बेरोजगार युवाओं की मुश्किलें दूर होने वाली हैं। दारोगा बनने के लिए राह ताक रहे युवाओं के लिए अच्‍छी खबर है। बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग (बीपीएसएससी) ने दारोगा भर्ती परीक्षा की तारीख घोषित कर दी है। इसके साथ ही बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) ने सहायक अभियंता असैनिक की लिखित परीक्षा की तिथि घोषित कर दी है। यहां आपको इन दोनों ही परीक्षाओं से जुड़ी महत्‍वपूर्ण जानकारी हासिल हो सकेगी। आपको बता दें कि राज्‍य में शिक्षक नियोजन के लिए काउंसलिंग भी जल्‍द ही शुरू होने की उम्‍मीद है। शिक्षक नियोजन में पंचायत चुनाव का पेंच फंसा था, जो अब खत्‍म हो चुका है। जल्‍द ही सभी जिला परिषद और पंचायत समिति का गठन पूरा हो जाएगा।

छह लाख से अधि‍क अभ्‍यर्थियों ने किया आवेदन

बिहार में दारोगा भर्ती की परीक्षा 26 दिसंबर को होगी। इसमें शामिल होने के लिए छह लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। आयोग की ओर से 2213 पदों के लिए परीक्षा आयोजित होगी। इसमें दारोगा के 1828 एवं सार्जेंट के 385 पद शामिल हैं। परीक्षा को लेकर आयोग की ओर से तैयारियां की जा रही हैं। प्रारंभिक परीक्षा के माध्यम से पद से 20 गुणा अधिक अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

मार्च में आयोजित होगी सहायक अभियंता की परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की ओर से सहायक अभियंता असैनिक की लिखित परीक्षा अगले वर्ष 12 एवं 13 मार्च को आयोजित की जाएगी। परीक्षा नियंत्रक अमरेंद्र कुमार ने बताया कि सहायक अभियंता असैनिक की लिखित परीक्षा 12 एवं 13 मार्च तथा सहायक अभियंता विद्युत, असैनिक एवं यांत्रिक की परी


0 comments