top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Sweet City Muzaffarpur

बिहार का 'वेनिस' मुजफ्फरपुर, अभी भी जलजमाव से निकल रहा दम, कान में तेल डालकर सो रहा प्रशासन


बिहार का 'वेनिस' मुजफ्फरपुर, अभी भी जलजमाव से निकल रहा दम, कान में तेल डालकर सो रहा प्रशासन

मुजफ्फरपुर शहर के सड़कों पर सैलाब की तरह पानी जमा है। ऐसा लग रहा है, जैसे मानो शहर में बाढ़ आ गई हो। साथ ही सड़कों पर गड्ढे के कारण लोग हादसे के शिकार हो रहे हैं। गाड़ियां पलट जाती हैं। मतलब कि आप अपना रिस्क लीजिए और सड़क पर चलिए। यहां तक आते-आते सरकारी सिस्टम पानी में धुल जाता है।


बारिश के बाद शहर में भीषण जलजमाव है। मोतीझील, कल्याणी चौक, स्टेशन रोड, हाथी चौक से पीएनटी चौक, बेला इलाका, बीबीगंज समेत कई इलाकों में पानी घरों से लेकर दुकानों में घुस चुका है। इस दौरान सड़कों पर गाड़ियां फंस जाती हैं। बाइक बंद हो जाती हैं। लोग जैसे-तैसे आने-जाने को मजबूर हैं।


जलजमाव को लेकर लोगों में काफी रोष है। इनका कहना है कि हर बारिश के बाद शहर टापू बन जाता है। इसको लेकर न तो नगर निगम ध्यान दे रहा है ना ही कोई जनप्रतिनिधि। शहर में नरक जैसी स्थिति है। कई इलाकों में तो हालत काफी बदतर हैं। गंदे पानी और सांपों के बीच रहने को मजबूर हैं।


हर बारिश के बाद शहर टापू बन जाता है और सड़कें पानी से लबालब हो जाती हैं। इस दौरान लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है। इस समस्या से अबतक निजात नहीं मिल पाया। जबकि बरसात से पहले उपमुख्यमंत्री ने समीक्षा बैठक भी की थी ताकि जलजमाव की समस्या ना हो लेकिन उसका कोई असर नहीं हुआ।कल से नवरात्र शुरू हो रहा है शहर के प्रमुख मंदिर परिसरों के साथ साथ मुजफ्फरपुर जलमग्न है और मिल रहा है सिर्फ दिलासा...


बुधवार शाम की विशेष रिपोर्ट

मुज.स्वीट सिटी न्यूज

0 comments

Commentaires


bottom of page