ei1WQ9V34771.jpg

मुजफ्फरपुर में पटाखों के चिंगारी से दिवाली पर लगी भीषण आग,आधा दर्जन घर जलकर राख, मची चीख पुकार


झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग

झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग



झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग


झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग

झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग

मुजफ्फरपुर, के मड़वन में द‍िवाली की रात कई लोगों पर भारी पड़ गई। पटाखे से लगी आग की वजह से आधा दर्जन घर जलकर राख हो गया। स्‍थानीय लोगों को कहना है सभी पूजापाठ में जुटे थे। कुछ बच्‍चे पटाखे जला रहे थे इसी बीच उससे न‍िकली च‍िंगारी की वजह से आग लग गई।

दीपों का त्योहार दीपावली क्षेत्र में हर्षोल्लास व धूमधाम से मनाया जा रहा था। इस दौरान लोग अपने व्यवसायिक प्रतिष्ठानों व घरों में धन की देवी महालक्ष्मी की पूजा अर्चना में लीन थे। इसी बीच एक दुखद खबर आ गई। मिली जानकारी के अनुसार मड़वन प्रखंड के झखरा शेख पंचायत के झाखरा गांव के नोनिया टोली में पटाखे से अचानक लगी आग के कारण लगभग आधा दर्जन घर जलकर राख हो गए। अगलगी की इस घटना में कई बकरियां व लाखों के संपत्ति जिनमें कपड़े, गहने, अनाज आदि शामिल है जलकर राख हो गए। स्थानीय लोगो व कर्जा थाने की अग्निशमन दस्ते ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। स्थानीय मुखिया दिनेश कुमार यादव व गवसरा के पूर्व सरपंच राजेश रंजन कुमार व आसपास के लोग मौके पर पहुंच आग बुझाने में मदद की

 

सिकन्दरपुर में एक घर जलकर पूरी तरह राख हो गए।सिकन्दपुर ओपी प्रभारी हरेंद्र कुमार दलबल के साथ मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की वाहन ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर आग बुझाने का काम शुरू किया। शीघ्र ही इस पर काबू पा लिया गया।


देर रात सदर थाना क्षेत्र के मझौलिया चौक पर खड़ी बस में अचानक से आग लग गयी। इससे अफरातफरी मच गई। आसपास के लोग पानी और मिट्टी फेंककर आग बुझाने का प्रयास करने लगे। लेकिन, आग की लपटें धीरे-धीरे तेज होती चली गयी। भगवानपुर गोलम्बर पर खड़ी अग्निशमन विभाग की वाहन फौरन मौके पर पहुंची। आग बुझाने का काम शुरू किया गया। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग को बुझा लिया गया। घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो सका। लेकिन, माना जा रहा है कि किसी ने सिगरेट पीकर या पटाखा फोड़ दिया होगा। जिससे आग लगी थी। आग लगने से बस पूरी तरह जलकर राख हो गया। थानेदार सत्येंद्र मिश्रा ने बताया कि बस मालिक या चालक की तरफ से शिकायत नहीं मिली है। लिखित आवेदन मिलने पर कार्रवाई की जाएगी।



0 comments