ei1WQ9V34771.jpg
  • Sweet City Muzaffarpur

मुजफ्फरपुर में सिर्फ पचास हजार के लिये बाप ने कर दिया बेटी का सौदा हरियाणा गिरोह के तस्कर समेत 5 ...




16 साल से राज कर रहे सरकार के विकास के बड़े बड़े दावो और सुशासन का ढ़िंढ़ोरा पीटने को विज्ञापनों पर अरबो रुपये पानी की तरह की बहाने के बाद भी सरकार की विफलताओं का कच्चा चिठ्ठा एक बार फिर उजागर हो गया है आज भी गरीबी बदहाली तंगी से मजबूर होकर बिहार में बेटियों को एक सामान समझ कर खरीदा बेचा जा रहा है रविवार को मुजफ्फरपुर के कटरा थाना क्षेत्र से एक नाबालिग बच्ची को मानव तस्करी कर ले जा रहे तस्करों के चुंगल से पुलिस ने बचा लिया। मौके से अंतरराज्जीय गिरोह के दो तस्कर समेत पांच को गिरफ्तार किया गया। इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं। पूछताछ में इनकी पहचान हरियाणा के बलिंद्र और सुरेश सहनी, जिले के हथौड़ी भवानीपुर के छोटन सहनी, शिव दुलारी देवी और किरण देवी के रूप में हुई है। कटरा थाना की दरोगा वर्षा कुमारी ने बताया कि पांचों को जेल भेजने की कवायद की जा रही है।


बताया गया कि कटरा की रहने वाली एक नाबालिग लड़की के पिता को इन सभी ने मिलकर बहला-फुसला लिया था। हरियाणा ले जाकर अच्छा काम करवाने की बात कही थी। इसमे बिचौलिए का काम दोनों महिलाओं ने किया था। ये दोनों पूर्व से उस बच्ची के घरवालों के सम्पर्क में थी। इसके बदले में हरियाणा के तस्करों ने 50 हज़ार रुपए में महिला से सौदा भी किया था। 30 हज़ार रुपये एडवांस भी दिए थे। शेष रुपए बच्ची के सकुशल हरियाणा पहुंचने पर देने की बात तय हुई थी।


ग्रामीणों ने दी पुलिस को सूचना

बच्ची को कटरा इलाके में एक मकान के कमरे में रखा गया था। आज उसे लेकर रवाना होने वाले थे। लेकिन, ग्रामीणों को इसकी भनक लग गयी कि कुछ गलत काम हो रहा है। उनलोगों ने पुलिस को सूचना दे दी। कटरा थाना की पुलिस ने छापेमारी कर मौके से बच्ची को छुड़ाया और पांच तस्करों को गिरफ्तार भी किया।


बच्ची ने बेचने की बताई बात

पुलिस ने जब आरोपितों से पूछताछ की तो बताया कि शादी करने के लिए उसे लेकर जा रहे थे। वहीं बच्ची ने पुलिस को बताया कि ये लोग पहले बहला फुसलाकर उसे ले जा रहे थे। बाद में पता लगा कि उसे बेच दिया गया है। पुलिस का कहना है कि बच्ची का कोर्ट में बयान दर्ज कराने की कवायद की जा रही है।

0 comments