ei1WQ9V34771.jpg

सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर हाईवे पर गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग दो किमी दायरा सील पेट्रोल बिक्री बैन


मुजफ्फरपुर जिले के औराई प्रखंड से सटे सीतामढ़ी जिला के रुनीसैदपुर के पास गुरुवार की सुबह गैस गोदाम के बाहर खड़ा 10 पहिए वाले गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में अचानक आग लग गई। जब तक आग पर काबू पाया जाता आग की भीषण हो चुकी थीं। आग की वजह से सिलेंडरों में विस्फोट हो गया। ट्रक चालक और खलासी के अलावा गैस गोदाम पर काम करने वाले कर्मी भी मौके से फरार हो गए हैं। मौके पर भगदड़ मच गई है।



लोगों ने दो किलोमीटर से अधिक की दूरी पर से सिलेंडर विस्फोट होने की आवाजें सुनीं। धुएं की लपटें आकाश की ओर तेजी से बढ़ रही थी। इसकी सूचना मिलने के बाद सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर पुलिस ने मुजफ्फरपुर सीतामढ़ी एनएच 77 के रुनीसैदपुर चौक के दोनों तरफ 2 किलोमीटर पहले से यातायात को रोक दिया।


मौके पर सीतामढ़ी और मुजफ्फरपुर से फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची। लेकिन फायर ब्रिगेड के पास बेहतर संसाधन नहीं होने की वजह से दूर से ही रेस्क्यू का काम शुरू किया गया। मौके पर प्रशासन फायर ब्रिगेड जिला पुलिस की टीम कैंप कर रही हैं।


एहतियात के तौर पर आसपास की बस्ती को भी खाली कराने की जानकारी मिली है।

बताया जाता है कि गोदाम के आगे और पीछे 11 पेट्रोल पंप हैं। उनके कर्मचारियों को अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल पेट्रोल बिक्री रोक दी गई है। जानकारी के अनुसार, एनएच 77 से सटे गैस गोदाम पर गैस लोड वाला ट्रक खड़ा था। उस पर तकरीबन 1200 से अधिक कमर्शियल और नन कमर्शियल गैस सिलेंडर लोड थे।



संभावना जताई जा रही है कि गोदाम पर गैस लेने पहुंचे किसी ग्राहक ने सिगरेट फेंक कर ट्रक की ओर फेंक दी थी। इस वजह से ट्रक में आग लगी जिसने भीषण रूप ले लिया। मामले में अब तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं मिली है।

हालांकि शुरू में लगी आग को बुझाने के दौरान चालक और गैस गोदाम कर्मी आंशिक रूप से झुलस गए। इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। फिलहाल रेस्क्यू का काम जारी है। सीतामढ़ी-मुजफ्फरपुर जिला प्रशासन इसे लेकर चौकन्ना और चौकस है।

0 comments