ei1WQ9V34771.jpg

BREAKING NEWS पैसेंजर ट्रेन-ट्रैक्टर की टक्कर ट्रैक्टर का उड़ गया परखच्चे ट्रैन की 4 बोगी हुई बेपटरी



पटना गया पैसेंजर ट्रेन जहानाबाद में आज रविवार की दोपहर एक पैसेंजर ट्रेन ट्रैक्टर से टकरा गई। हादसे में ट्रेन के इंजन के कई पहिए पटरी से उतर गए। लेकिन ड्राइवर की सूझबूझ से बड़ा हादसा टल गया। गाड़ी संख्या 03270 गया-पटना मेमू गया से पटना के लिए चली थी। इसी बीच जहानाबाद में मुठेर गांव के पास अवैध क्रॉसिंग से जुर रहे ईंट से लदे ट्रैक्टर से टक्कर हो गई।


हादसे के बाद गया-पटना रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बाधित हो गया। रेलवे अपने स्तर से जल्द से जल्द ट्रेनों का परिचालन शुरू करने में लग गई। इस घटना के कारण गया-पटना रेलखंड पर गया-पटना पैसेंजर ट्रेन सहित 3 जोड़ी ट्रेन प्रभावित हो गई। कोशी एक्सप्रेस भी समय से पटना नहीं पहुंच पाई। वहीं पटना से गया पैसेंजर दो ट्रेन बाधित हुई। दूसरे ट्रैक से ट्रेन का परिचालन शुरू किया गया है।


ड्राइवर की सूझबूझ ने टला बड़ा हादसा

घटना के संबंध में मेमू ट्रेन के ड्राइवर नकुल कुमार ने बताया कि- "जब मैंने अचानक पटरी पर ट्रैक्टर को देखा तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोकना चाहा। मैंने अपनी ओर से हादसे को टालने की कोशिश की। फिर भी टक्कर हो गई। लेकिन कोई यात्री हताहत नहीं हुआ।"



अवैध क्राॅसिंग बनी हादसे की वजह दरअसल, मुठेर गांव में बनी अवैध क्रासिंग से ईंट से लगा ट्रैक्टर गुजर रहा था। लेकिन इसी बीच ट्रैक्टर क्रॉसिंग पर ही फंस गया। तभी तेज रफ्तार में गया-पटना मेमू ट्रेन आ गई। जिसे देख ट्रैक्टर छोड़कर चालक फरार हो गया। इसके बाद ट्रेन और ट्रैक्टर में जबरदस्त टक्कर हो गई। इससे ट्रैक्टर के पड़खच्चे उड़ गए।

छः यात्रियों को हल्की चोट इस घटना में ट्रेन सवार छः यात्री घायल हुए हैं। घायलों में का नाम रंजीत कुमार मुठेर गांव निवासी एवं विशाल कुमार पुनपुन के निवासी शामिल हैं। दोनों यात्री को मामूली चोटें आई है दोनों का इलाज जहानाबाद के सदर अस्पताल में कराया जा रहा है अन्य घायलों की पहचान नहीं हो पाई है।

0 comments