ei1WQ9V34771.jpg

BREAKING NEWS राज्यपाल फागू चौहान को पीएमओ ने किया तलब,दिल्ली बुलावे पर अटकलों का बाजार गर्म


मुजफ्फरपुर: बिहार के राज्यपाल फागू चौहान बुधवार को दोपहर में दिल्ली जाएंगे। इसकी पुष्टि करते हुए राजभवन कार्यालय के एक उच्च पदस्थ अधिकारी बताया कि राज्यपाल को प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) से बुलावा आया है। राज्यपाल किस उद्देश्य से दिल्ली बुलाए गए हैं, इसकी जानकारी नहीं है। बिहार के राज्यपाल फागू चौहान के अचानक देश की राजधानी दिल्ली जाने की सूचना पर अटकलों का बाजार गर्म हो गया है।

इधर, राज्यपाल फागू चौहान को दिल्ली बुलाए जाने पर यह चर्चा होने लगी है कि इन दिनों बिहार के लगभग हर युनिवर्सिटी में भष्टाचार के मामले चरम पर है मगध विश्वविद्यालय के कुलपति राजेंद्र प्रसाद पर भ्रष्टाचार के लगे आरोपों के बावजूद उन्हें पद से नहीं हटाया जाना भी एक कारण हो सकता है। वहीं हाल में मौलाना महजरुल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय में टेंडर में घालमेल के बावजूद तत्कालीन प्रभारी कुलपति के विरुद्ध कार्रवाई किए जाने के बजाय उन्हें अवार्ड देना भी कारण हो सकता है। इन कारणों के चलते राज्य सरकार और राजभवन में दूरी बनी हुई है।

छुट्टी पर भेजे गए भ्रष्टाचार के आरोपी कुलपति, प्रति कुलपति को मिला प्रभात

राज्यपाल एवं कुलाधिपति फागू चौहान ने मगध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर राजेंद्र प्रसाद को 24 नवंबर से 23 दिसंबर तक मेडिकल अवकाश पर जाने की छुट्टी मंजूर की है। राजपाल ने मगध विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रोफेसर विभूति नारायण सिंह को इस विधि विश्वविद्यालय का प्रभारी कुलपति नियुक्त किया है। इसकी सूचना राजभवन की ओर से मंगलवार को रात 9:00 बजे जारी की गई। राज्यपाल के आदेश में कहा गया है कि यह आदेश तत्काल प्रभाव से लागू माना जाएगा और मगध विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति दैनिक कार्य को देखेंगे। बता दें कि मगध विश्वविद्यालय के कुलपति डा राजेंद्र प्रसाद पर 30 करोड़ रुपये के गबन के अलावा भी दूसरे कई आरोप लगे हैं। मामले में विजिलेंस ने कुलपति के बिहार से लेकर उत्तर प्रदेश तक के ठिकानों पर छापेमारी की थी। इसके बाद कई तरह के मामलों का पर्दाफाश हुआ था।

0 comments