ei1WQ9V34771.jpg

बिहारः दबंगई दिखाने को स्कूल की कक्षा मे कट्टा लेकर पहुंचा आठवीं का छात्र, कट्टा बरामद छात्र फरार



बिहार के समस्तीपुर के रोसड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत करियन स्थित उत्क्रमित उच्च विद्यालय के आठवीं कक्षा का एक छात्र कट्टा लेकर क्लास आ गया। यहां तक तो फिर भी ठीक था, लेकिन जब वह अपने साथ के छात्रों को दिखाने लगा तो वर्ग में अफरातफरी मच गई। किसी


छात्र ने इसकी सूचना प्रधानाध्यापक को दी। क्लास में कट्टा लेकर छात्र के पहुंचने की सूचना पर एक बार हेडमास्टर साहब भी हिल गए। माथे पर पसीने की बूंदें आ गईं। अब क्या करें..अपने सहयोगियों से पूछा। सबने हिम्मत करके पहले उस क्लास रूम के सभी बच्चों को निकला। उसके बाद उस छात्र को भरोसे में लेने की कोशिश शुरू हुई। उससे कहा गया कि वह कट्टा दे दे, उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं होगी। खैर, मनुहार के बाद उस छात्र से कट्टा लेने में हेडमास्टर साहब और उनके सहयोगी सफल हुए। इसके बाद सबके जान में जान आई।

आरोपित छात्र भागने में सफल रहा

इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी गई। वहां पहुंची रोसड़ा पुलिस ने हथियार को अपने कब्जे में लेने के साथ ही पूरे घटनाक्रम की जानकारी ली। इसके बाद प्रधानाध्यापक प्रदीप पासवान ने संबंधित छात्र के विरुद्ध प्राथमिकी भी दर्ज कराई। उन्होंने कहा कि


विद्यालय संचालन के बीच दोपहर करीब 12 बजे 10वीं कक्षा के एक छात्र द्वारा यह सूचना दी गई थी। उसके बाद हमलोगों ने सफलतापूर्वक हथियार को अपने कब्जे में लिया। उक्त छात्र को भी कब्जे में लेने का प्रयास किया, लेकिन मौका पाकर वह भाग निकलने में सफल रहा। कहा, कि उसके पास से एक भी कारतूस या खोखा नहीं मिला है। इस आशय की पुष्टि करते हुए प्रभारी थानाध्यक्ष फिरोज आलम ने बताया कि प्रधानाध्यापक प्रदीप पासवान के बयान पर छात्र के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है।

अभिभावकों की बढ़ी चिंता

दूसरी ओर आठवीं कक्षा के छात्र का विद्यालय में पिस्टल लेकर आना क्षेत्र में चर्चा और चिंता का विषय बन गया है। पिस्टल लेकर आने पर कई प्रकार की आशंकाएं भी जताई जा रही हैं। खासकर वहां पढ़ रहे विद्यार्थियों के अभिभावकों द्वारा। कट्टा लेकर आने के पीछे उस छात्र का असली मकसद क्या था? यह सभी जानना चाह रहे हैं। क्या वह केवल अपना रौब जमाना चाह रहा था या कुछ और। स्थानीय लोग भी उसके गांव और घर पहुंच इसके बारे में जानने का प्रयास कर रहे हैं। इस संबंध में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी शहरियार अख्तर ने बताया कि पूरे मामले की पड़ताल की जा रही है। इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।





0 comments