top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

खुशखबरी: मुजफ्फरपुर में शुरू होगी हेलीकॉप्टर सेवा, पताही से बहुत जल्द उड़ान तैयारी शुरू


मुजफ्फरपुर के पताही स्थित हवाई अड्डे से हवाई सेवा शुरू करने के लिए कई स्तर पर प्रयास और राजनीति हो चुकी है। स्थानीय संगठनों के प्रदर्शन से लेकर प्रधानमंत्री के आश्वासन तक मुजफ्फरपुर के लोग देख चुके हैं। दरभंगा में हवाई सेवा शुरू हो जाने के बाद यहां के लोग निराश हो चुके हैं। इस बीच एक अच्छी खबर यह है कि प्लेन से न सही लेकिन चॉपर से लोग हवाई उड़ान भर सकते हैं।



दरअसल मुजफ्फरपुर को देश में घरेलू हवाई सेवा के लिए चुने गए 40 शहरों में शामिल किया गया है। नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने मुजफ्फरपुर में हेलीकॉप्टर सेवा की दिशा में तैयारी के निर्देश दिए हैं। नागरिक उड्ड्यन मंत्रालय के निर्देश पर डीएम ने पांच अधिकारियों की टीम को तैयारी कर रिपोर्ट देने का आदेश दिया है। घरेलू हवाई सेवा के लिए जिले का पताही हवाई अड्डा तैयार किया जाएगा। इस सेवा के शुरू हो जाने से पताही हवाई अड्डे से उड़ान भरने का लोगों का सपना कुछ हद तक पूरा होगा।



हेली सेवा पोर्टल शुरू

उड्डयन मंत्रालय ने घरेलू हवाई सेवा को गति देने के लिए ‘हेली सेवा पोर्टल’ शुरू किया है। मंत्रालय ने कहा है कि हवाई सेवा संबंधी सुविधाओं व संसाधनों आदि की तमाम जानकारी पोर्टल पर उपलब्ध कराएं, ताकि विमानन कंपनियों को हेलीकॉप्टर सेवा का एनओसी ऑनलाइन ही मिल सके। पोर्टल पर संबंधित जिलों की हवाई पट्टी आदि सुविधाओं से संबंधित सारी जानकारी तो दर्ज रहेगी ही, विमानन कंपनियों को विमान उतारने व फिर उड़ाने के लिए ऑनलाइन एनओसी भी जिले से मिल जाएगा।



कंपनियों को अपना प्रतिनिधि स्थानीय स्तर पर बहाल करने की जरूरत नहीं पड़ेगी।

Muzaffarpur Airport ✈️

0 comments

Comentarios


bottom of page