ei1WQ9V34771.jpg

मुजफ्फरपुर में प्लास्टिक फैक्ट्री में भीषण धमाका, कई घर क्षतिग्रस्त 2 महीने में दूसरी बार ऐसी घटना



मुजफ्फरपुर में शनिवार को मनियारी थाना क्षेत्र के विशनपुर गिद्धा गांव में चल रहे प्लास्टिक के बोतल की फैक्ट्री में ब्लास्ट हुआ है. एयर कंप्रेशर टैंक फटने की वजह से घटना बताई जा रही है. फैक्ट्री के आसपास के क्षेत्र के घरों को नुकसान हुआ है.

वहीं, घटना से इलाके के लोगों में खौफ है.घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि प्लास्टिक बोतल की फैक्ट्री छह महीने पहले शुरू हुई थी. उस समय स्थानीय लोगों ने विरोध भी किया था, लेकिन इसके बाद भी फैक्ट्री मालिक घनश्याम शर्मा ने जबरन फैक्ट्री लगा दी. इस घटना में फैक्ट्री के आसपास रहने वाले अरुण राय, टुनटुन राय और दीपू कुमार का घर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया.

स्थानीय लोगों के अनुसार, दोपहर में मशीन का एयर कंप्रेशर टंकी फटा है. ब्लास्ट इतना जबरदस्त था कि आसपास के कई घर क्षतिग्रस्त हो गए. मशीन का एक बड़ा टुकड़ा बगल के घर की दिवार को तोड़ते हुए दूसरे छत पर जा गिरा.

वहीं एक घर की दीवार और एस्बेस्टस को भी भारी नुकसान पहुंचा है.लोगों का कहना है कि ये फैक्ट्री बिना लाइसेंस का चलाया जा रहा था जिसमें दिन रात मशीन चलती रहती थी. हालांकि बेला में घटी घटना को लेकर आसपास के लोग पहले से ही डरे हुए थे. दिसंबर के अंतिम हफ्ते में हुए बेला इंड्रस्ट्रीयल एरिया में ब्लास्ट अभी भी लोगों के जहन में ताजा है. घटना के बाद फैक्ट्री मालिक घनश्याम शर्मा, अरुण शर्मा और सुकेश्वर शर्मा फरार है.

एसडीओ पश्चिमी बृजेश कुमार ने बताया कि विशुनपुर गिद्धा में एक प्लास्टिक के बोतल और जार बनाने वाली फैक्ट्री में कंप्रेसर फटने की सूचना मिली है. किसी तरह की कोई हताहत नहीं है. फैक्ट्री के कागजातों की जांच की जाएगी और घटना की प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

0 comments