ei1WQ9V34771.jpg

शादी में बजाए जा रहे कर्कश डीजे से बगलगीर वृद्ध की हार्ट अटैक से मौत


वैशाली के जंदाहा थाना क्षेत्र के बहसी सैदपुर गांव में एक शादी समारोह में बजाए जा रहे डीजे की आवाज से हृदय गति बढ़ने से एक वृद्ध की मौत हो गई। इस घटना के बाद बढ़े विवाद में आधा दर्जन लोग जख्मी हो गए। इस संबंध में मृतक रमाकांत राय के पौत्र शशिकांत कुमार ने जंदाहा थाने में गुरुवार की शाम आवेदन दिया।

मृत रमाकांत राय के पौत्र ने थाना की पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि बीते रात उसके ग्रामीण राजेश्वर राय के पुत्र की शादी समारोह में कर्कस डीजे बजाया जा रहा था। जिसकी तीव्र आवाज से उसके दादा के दिल की धड़कन तेज हो गई और उनकी मौत हो गई उनके घर में दादा जी का दूध मुंह कार्यक्रम था। फिर भी वे लोग डीजे बजा रहे थे, जिससे बार-बार उसकी चाची के भी दिल की धड़कन बढ़ जाने से वह बेहोश हो जा रही थीं। इसके बाद उसके दरवाजे पर जाकर डीजे बंदकर कर देने या फिर कम आवाज में बजाने का आग्रह किया गया। इससे वो लोग उग्र हो गए। राजेश्वर राय ने बोला कि इसकी आंख निकाल देते हैं और हाथ में लिए चाकू से उसके सिर पर वार कर दिया, जिससे उसकी आंख का ऊपरी भाग कट या।

दरवाजे पर चढ़कर हमला

यह भी आरोप लगाया गया कि राजस्व राय के घर से दयानंद राय, विनोद कुमार, राकेश कुमार, राजेश कुमार, मुन्ना कुमार, सचिन कुमार, किरण कुमारी, गुंजा कुमारी, चांदनी कुमारी, मुन्नी देवी ,गीता देवी के अलावा 15- 20 अन्य लोग जो सभी महुआ थाने के मोहजमा निवासी थे, लाठी-डंडा, रॉड, फरसा एवं सब्जी बनाने वाली छोलनी लेकर उसके चाचा शिवनाथ राय के दरवाजे पर पहुंच गए और हमला कर दिया। इस दौरान बचाने आए कुंदन कुमार, रंजन कुमार राम, एकवाल राय, पवन कुमार एवं शशिकांत कुमार पर हमला कर जख्मी कर दिया।

पुलिस मामले की जांच-पड़ताल में जुटी

हमलावरों ने घर में घुसकर श्राद्ध कर्म के लिए रखे एक लाख रुपए भी निकाल लिए तथा दूध मुंह के लिए बनाए गए खाना को फेंक कर बर्बाद कर दिया। सभी जख्मी को महुआ अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल हाजीपुर भेज दिया गया। पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है

0 comments