ei1WQ9V34771.jpg

सीतामढ़ी में दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प डीजे रोकने और बच्चे को गाली को लेकर हुआ विवाद


सीतामढ़ी के रीगा थाना क्षेत्र अंतर्गत चंडीहा में दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। घटना होली के दौरान डीजे बजाने को लेकर हुआ। दोनों समुदायों के बीच बढ़ते विवाद को देख स्थानीय थाना को सूचित किया गया। घटना की सूचना मिलते ही रीगा थानाध्यक्ष संजय कुमार अपने दल बल के साथ पहुंचकर जायजा लिया और मामले को शांत कराने की प्रयास करने लगा, लेकिन दोनों समुदाय के बीच झड़प बढ़ते देख उच्च पदाधिकारी को फोन कर अतिरिक्त बल मंगाई। जिसके बाद सूचना मिलते ही पुनौरा थाना समेत अन्य पुलिस लाइन केंद्र से भारी संख्या में पुलिस बल बुलाया गया।

वहीं, वरीय अधिकारी डीएसपी रामाकांत उपाध्याय घटनास्थल पर पहुंच कर मामले को शांत कराने में लगे हुए है। काफी मकसद के बाद दोनों समुदाय के लोगों को समझा बुझाकर शांत कराया गया है। लेकिन अभी भी स्थित टकराव को है। जिसको लेकर भरी संख्या में पुलिस बल घटनास्थल पर कैंप कर रही है। दोनों समुदाय के लोगों को बैठाकर समझौता कराने में जुटी है।

मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार को होली के दौरान गांव में एक समुदाय के लोग होली को लेकर डीजे बजा रहे थे जिसके बाद स्थानीय थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पहुंच कर लिया। वही शनिवार की शाम दूसरे समुदाय के कुछ लोगों द्वारा एक बच्चे को गाली देने को लेकर विवाद शुरू हो गया। और देखते ही देखते दोनों समुदाय के लोग एक दूसरे पर प्रहार करने लगे।

स्थिति यह हो गई कि दोनों तरफ से रोड़े बाजी होने लगी, और तनाव काफी बढ़ गया। करीब 2 घंटे तक हुई रोड़ेबाजी के बाद ससूचना गांव के कुछ लोगों ने स्थानीय थाना पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस के पहुंचने के बाद मामला कुछ शांत हुआ।


0 comments