ei1WQ9V34771.jpg

BRABU NEWS बीआरए बिहार विश्वविद्यालय में स्नातक 2020-23 Part-1 का कल से भराएगा परीक्षा फार्म


मुजफ्फरपुर, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय की ओर से स्नातक सत्र 2020-23 के प्रथम वर्ष का परीक्षा फार्म 30 मार्च से भरा जाएगा। 11 अप्रैल तक बिना विलंब शुल्क के छात्र-छात्राएं परीक्षा फार्म भर सकेंगे। परीक्षा नियंत्रक डा.संजय कुमार ने सोमवार को इसकी अधिसूचना जारी की है। बताया कि नियमित परीक्षार्थियों का परीक्षा प्रपत्र संबंधित महाविद्यालय के प्राचार्य के लागिन आइडी पर भेज दिया जाएगा। प्राचार्य सभी प्रपत्र को डाउनलोड कर परीक्षार्थियों को उपलब्ध कराएंगे। नियमित विद्यार्थियों के परीक्षा प्रपत्र में अधिकतर जानकारी पहले से भरी रहेंगी। वहीं आवश्यकता होने पर परीक्षार्थी उसे कलम से सुधार कर परीक्षा शुल्क के साथ महाविद्यालय में जमा करेंगे। महाविद्यालय की ओर से लागिन आइडी पर भेजे हुए प्रपत्र में परीक्षार्थी की ओर से किए गए सुधार को जांच के बाद सुधारकर आनलाइन विवि को भेज दिया जाएगा। वहीं एक्स विद्यार्थियों को फार्म का फार्मेट दिया जाएगा। उसे भरकर कालेज में जमा करना होगा। कालेज की ओर से उसकी साफ्ट कापी विवि को भेजी जाएगी।

कालेज को भेजा जाएगा एडमिट कार्ड

विवि की ओर से बताया गया कि इस सत्र में 1.05 लाख से अधिक विद्यार्थी परीक्षा में शामिल होंगे। कालेजों की ओर से फार्म और परीक्षा शुल्क का भुगतान किए जाने के बाद विवि की ओर से उसकी जांच की जाएगी।

इसके बाद छात्रों का एडमिट कार्ड आनलाइन कालेज को भेजा जाएगा। कालेज में उसका प्र‍िंट निकाल कर प्राचार्य के हस्ताक्षर मुहर के बाद छात्र-छात्राओं को दिया जाएगा।

0 comments