ei1WQ9V34771.jpg

मुसहरी ब्लॉक के घूसखोर अधिकारी के घर पे पडे छापे मे साढे चार करोड की संपत्ति का खुलासा


मुजफ्फरपुर के मुसहरी ब्लाक के प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी संतोष कुमार के मुजफ्फरपुर, पटना और हाजीपुर अदलबाड़ी में बुद्धा कालोनी स्थित घर पर शनिवार को निगरानी की टीम ने धावा बोला। छापेमारी में 1.5 किलो में सोने के जेवरात हीरे की बेशकीमती हार समेत करीब साढ़े चार करोड़ रुपये की संपत्ति का पता चला है। पटना से निगरानी के डीएसपी राजीव कुमार सिंह के नेतृत्व में 12 सदस्य टीम ने सुबह सात बजे से देर शाम तक एमओ के आवास पर जांच की।

निगरानी के डीएसपी ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति के मामले में निगरानी थाना में एमओ के खिलाफ कांड संख्या 16/22 दर्ज की गई थी। छापेमारी के दौरान संतोष कुमार के 5 मंजिला मकान से साढ़े तेरह लाख रुपये नगद, लगभग डेढ़ किलो सोने के जेवरात, दो करोड़ 30 लाख के जमीन के कागजात, अलग-अलग 8 बैंक खातों में लगभग 90 लाख रुपये नगद राशि के बैंक पासबुक समेत कई सामान बरामद किए गए हैं। बरामद जेवरातों में हीरा का हार भी है। निगरानी की टीम ने हाजीपुर से ज्वेलरी दुकानदार को बुलाकर गहने की जांच कराई।

एमओ संतोष पर लगभग दो करोड़ रुपये से ऊपर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला निगरानी थाने में दर्ज किया गया था। मामला दर्ज करने के बाद डीएसपी राजीव के नेतृत्व में 12 सदस्य टीम शनिवार की सुबह करीब सात बजे आपूर्ति पदाधिकारी संतोष के हाजीपुर अदलबाड़ी बुद्धा कालोनी स्थित घर पर छापेमारी के लिए पहुंची। संतोष कुमार के दिल्ली, गुडगांव एवं नोएडा में फ्लैट के कागजात भी निगरानी की टीम ने बरामद किया।मुजफ्फरपुर के मुसहरी ब्लाक के एमओ के हाजीपुर आवास पर निगरानी का छापा सुबह सात बजे से लेकर देर शाम तक निगरानी की बारह सदस्यीय टीम करती रही जांच एमओ संतोष पर लगभग दो करोड़ रुपये से ऊपर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने का मामला निगरानी थाने में दर्ज किया गया था। मामला दर्ज करने के बाद डीएसपी राजीव के नेतृत्व में 12 सदस्य टीम शनिवार की सुबह करीब सात बजे आपूर्ति पदाधिकारी संतोष के हाजीपुर अदलबाड़ी बुद्धा कालोनी स्थित घर पर छापेमारी के लिए पहुंची। संतोष कुमार के दिल्ली, गुडगांव एवं नोएडा में फ्लैट के कागजात भी निगरानी की टीम ने बरामद किया।

मुजफ्फरपुर में कामर्शियल कांप्लेक्स में तीन दुकान होने की जानकारी भी मिली है। मुजफ्फरपुर एवं हाजीपुर में संतोष कुमार के आवास पर शनिवार की सुबह से देर शाम तक छापेमारी चलती रही। छापेमारी टीम में डीएसपी राजीव के अलावा आलोक कुमार, नीलाभ कृष्ण, विमलेंदु कुमार, इंस्पेक्टर मिथिलेश कुमार जायसवाल मुख्य रूप से शामिल थे।

आंकड़ों में कार्रवाई

आय से अधिक संपत्ति मामले में कार्रवाई करते हुए निगरानी टीम ने संतोष कुमार के मुजफ्फरपुर, हाजीपुर और पटना स्थित घरों को खंगाला है। छापेमारी के दौरान मुजफ्फरपुर में 12 लाख रुपए कैश और एक किलो सोना मिलने की प्रारंभिक जानकारी मिली है। इसके अलावा हाजीपुर, मुजफ्फरपुर और दिल्ली में आलीशान घर व फ्लैट के दस्तावेज भी मिले हैं।

मुजफ्फरपुर मे 3 कमर्शियल दुकान के कागजात भी जप्ती


0 comments