ei1WQ9V34771.jpg

मुजफ्फरपुर में रामनवमी के दौरान 2 मस्जिद पर जबरदस्ती फहराया गया भगवा झंडा पुलिस ने की कार्रवाई


मुजफ्फरपुर जिले में बीते रविवार रामनवमी के अवसर असामाजिक तत्वों द्वारा मस्जिदों पर जबर्दस्ती भगवा झंडा फहराने का मामला सामने आया है.

SSP ने क्या कहा देखिये

घटना जिले के कथैया और देवरिया/पारू थाना क्षेत्र मे घटना घटी है कथैया थाना के असवारी बंजरिया और देवरिया पारू के मोहम्मदपुर की है, जहां धर्म की आड़ में पर्व के अवसर पर कुछ लोगों द्वारा सामाजिक शांति भंग करने की कोशिश की गई है. बदमाशों द्वारा की गई इस करतूत का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पुलिस अभी भी एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुटीइधर, इस तरह का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले में एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई में जुट गई अभी भी जुटी है. मिली जानकारी अनुसार रविवार को रामनवमी जुलूस के दौरान जिले के कथैया थाना क्षेत्र के असवारी बंजरिया पंचायत और पारू थाना क्षेत्र के मोअज्जमा पंचायत के मोहम्मदपुर में कुछ असामाजिक तत्वों ने तलवार लहराते हुए जूता पहन कर मीनार पर चढ़ मस्जिद पर भगवा झंडा लगाया और धार्मिक नारा लगाया गया।

हालांकि, मामले की नजाकत को देखते हुए पहले झंडा हटाया गया और फिर पूरे मामले की जांच शुरू की गई. घटना की पुष्टि करते हुए एसपी जयंत कांत ने बताया कि जिले में दो जगह एक तरह की घटना

घटी है. दोनों ही मामले में पुलिस द्वारा एफआईआर की गई है. पारू में आरोपियों को चिन्हित किया जा चुका है. आगे की कार्रवाई की जा रही है. दोषियों के खिलाफ निश्चित रूप से कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने बताया कि स्थानीय ग्रामीणों के समझबूझ और पुलिस की सतर्कता से ही कोई बड़ी घटना नहीं हुई.ध्यान देने वाली बात है कि सोशल मीडिया पर मुजफ्फरपुर जिले के दो जगहों का वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा था, जिसमें कुछ असामाजिक तत्व मस्जिद पर भगवा झंडा लगाते दिख रहे थे.

0 comments