top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

मुजफ्फरपुर में अलग अलग जगहों पर हुएं भीषण आगलगी से मचा कोहराम


मुजफ्फरपुर : जिले में अलग-अलग स्थानों में अगलगी की घटनाओं में घर और फसलें जल गई। औराई में अगलगी में 12 घर जल गए।

औराई : अतरार पंचायत के महुआरा गाव स्थित माझी टोला में शुक्रवार दोपहर बाद लगी आग से 12 घर जल गए। बुझावल मांझी के घर से उठीं आग की लपटों ने

देखते ही देखते शीतल मांझी, अशोक मांझी, सुरेश मांझी, बिकाऊ मांझी, बिंदेश्वर मांझी, पुकार मांझी, नरेश मांझी, महेश मांझी, राकेश मांझी ,उमेश मांझी, हरेंद्र मांझी, व संजीव मांझी के घरों को भी अपनी चपेट में ले लिया। अगलगी में घरों में रखा सारा सामान नष्ट हो गया। अग्निशमन दल ने ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। सीओ रामानंद सागर के निर्देश पर राजस्व कर्मचारी ने क्षति का जायजा लिया। अंचल कार्यालय से सभी पीड़ितों को प्लास्टिक शीट दी गई। मुखिया सुरेश प्रसाद सिंह ने चूरा व चीनी अग्निपीड़ितों को दी। मौके पर सरपंच इंदल साहनी, पंसस अर्जुन दास, राम बालक पासवान आदि थे।

गायघाट : बेनीबाद ओपी क्षेत्र के हनुमान नगर में हाईटेंशन बिजली का तार टूटकर गिरने से दौनी के लिए रखी चार बीघे का गेहूं जलकर राख हो गया। ग्रामीणों ने आग पर काबू पाया। पीड़ित किसान रामपदारथ राय ने बताया कि गेहूं कटनी कराकर बोझा थ्रेसिंग के लिए एक जगह जमा कर शाम में दौनी करना था। ऊपर से गुजरा 11 हजार वोल्ट का बिजली तार अचानक टूट कर बोझा के ढेर पर गिर गया।

कटरा : शिवदासपुर पंचायत के कोपी गांव में आग से पिंटू सिंह की एक एकड़ में लगी गेहूं की फसल जल गई। अग्निशमन दल ने आग पर काबू पाया। लोगों का कहना है कि खेत के ऊपर से हाईटेंशन विद्युत लाइन गुजरी है। तेज हवा के झोके से आपस में दो तार टकराने से निकली चिंगारी से आग लग गई।

पारू : चादकेवारी पंचायत के डुमरी परमानंदपुर गाव में शुक्रवार दोपहर करीब एक बजे गेहूं दवाने के दौरान थ्रेसर से निकली चिंगारी से करीब दस एकड़ मे लगी आधा दर्जन किसानों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गई। इसमें किसान ओमप्रकाश साह, विनय साह, छठू महतो, सुरेंद्र साह की फसल नष्ट हो गई। अग्निशमन दल ने करीब एक घटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बताया गया कि धरफरी गाव निवासी किसान लालबाबू साह का थ्रेसर से गेहूं दवाया जा रहा था। इसी दौरान थ्रेसर से निकली चिंगारी से आग लग गई। अगलगी मे दस हजार क्विंटल गेहूं की क्षति का अनुमान है।

0 comments

Comments


bottom of page