ei1WQ9V34771.jpg

धू-धूकर जली एटीएम, 23 लाख कैश समेत 50 लाख का नुकसान


मुजफ्फरपुर वैशाली जिले के गोरौल बाजार स्थित पीएनबी की शाखा सह एटीएम में शॉर्ट सर्किट से अचानक आग लग गई। आग की लपटें पीएनबी की एटीएम से उठीं और शाखा में भी पहुंची। हादसे में एटीएम पूरी तरह जल गई। एटीएम के साथ करीब 23 लाख रुपये के जलने की आशंका जतायी गई है। शाखा के अंदर आंशिक क्षति हुई। शाखा प्रबंधक के अनुसार अगलगी में कैश व 25 लाख की मशीन समेत करीब 50 लाख रुपये की क्षति का अनुमान है।

सूचना पर देर रात रीजनल हेडक्वार्टर मुजफ्फरपुर से एजीएम संजय कुमार सिन्हा और शाखा प्रबंधक विनय कुमार गोरौल पहुंचे। तबतक पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम आग पर काबू पा चुकी थी। शाखा प्रबंधक ने बताया कि शाखा व एटीएम एक ही भवन में है। दिल्ली से सर्वेयर के आने के बाद जांच होगी और सही जानकारी मिलेगी। बताया कि रात में बाजार के लोगो ने देखा कि पीएनबी की एटीएम रूम से आग की लपटें निकल रही है। लोगों ने शोर मचाना शुरू कर दिया। आग की लपट देखते बैंक के अगल-बगल के

मकान में अफरातफरी मच गई। थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बताया कि शाखा प्रबंधक की ओर से आवेदन मिला है। प्रारंभिक छानबीन में करीब 50 लाख रुपये की क्षति की आशंका जतायी गई है। कैश कितना जला यह अभी स्पष्ट नहीं हो सका है। पुलिस की तत्परता के कारण शाखा में आग नहीं पहुंच सकी। अगर जल्दी आग पर काबू नहीं पाया जाता तो शाखा के अंदर आग पहुंच जाती और बड़ा नुकसान हो जाता।

एटीएम खाक, आसपास के भवनों में क्षति

शाखा प्रबंधक विनय कुमार ने बताया कि एटीएम पूरी तरह जलकर खाक हो गया है। सर्वेयर के आने पर जब मशीन के अवशेष की जांच होगी तो क्षति का सही पता चलेगा। एटीएम में 31 लाख रुपये डाला गया था। छानबीन में पता चला कि 23 लाख रुपये मशीन में थे, जो जलकर नष्ट हो गया होगा। आग से बैंक के सभी बोर्ड पूरी तरह से जल गए हैं। शाखा में धुआं भरा हुआ था। कम्प्यूटर आदि को भी नुकसान पहुंचा है। प्रत्यक्षदर्शी राकेश कुमार, जयसन्त सिंह, दिनेश कुमार, रामजानकी मंदिर के महंत रामनारायण दास ने बताया कि आग की लपट देख अफरातफरी मच गई थी। मंदिर में लगे टीवी और पंखे भी जल गए। दुकान व घरों में भी आंशिक क्षति हुई है।

पुलिस ने 30 मिनट में बुझायी आग

आग की पलटों को देख गृहस्वामी व दुकानदार दहशत में आ गए। लोग घरों व दुकान से सामान निकालकर सुरक्षित करने लगे। बैंक व एटीएम से सटे कई दुकान, मंदिर व घर है। आग की लपटें इतनी तेज थी कि देखते ही देखते एटीएम के ऊपरी तल्ले पर शाखा को भी अपनी चपेट में ले लिया। हालांकि सूचना पर तत्काल थानाध्यक्ष संजीव कुमार दमकल की छोटी गाड़ी लेकर पहुंचे। पुलिस टीम के साथ करीब 30 मिनट की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। इससे आग नहीं फैल सकी और बड़ा नुकसान होने से बच गया। पीएनबी के एजीएम संजय कुमार सिन्हा ने बताया है कि गोरौल शाखा सह एटीएम में आग लगी है। शॉर्ट सर्किट की बात सामने आ रही है। एटीएम पूरी तरह जल गई है। उसमें 23 लाख कैश थे जो जल गए होंगे। सर्वेयर के आने के बाद पूरी क्षति का आकलन हो सकेगा।


0 comments