top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

फ्रॉड का अनोखा अंदाज एटीएम के पास करने लगा मास्क चेकिंग कार्ड से पचास हजार की निकासी कर के हुआ फरार


दरभंगा, कोरोना के बढ़ते संक्रमण के को देखते हुए मास्क पहनना जरूरी है। इससे स्वयं सहित दूसरे लोग भी सुरक्षित रहते हैं। इसे देखते हुए पुलिस वाले और संबंधित कर्मी मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना भी वसूल रहे हैं।

लेकिन, इसका लाभ इन दिनों बदमाश भी उठा रहे हैं। इन दिनों एटीएम के पास बदमाश मंडराते रहते हैं। बिना मास्क के वृद्ध अथवा कोई किशोर रुपये निकालने आते हैं तो उसे पहले डांटते हैं।मास्क नहीं पहनने से होने वाले खतरे का पाठ पढ़ाते हैं। फिर एटीएम कार्ड मांगते हैं और मास्क खरीदकर पहनने को कहते हैं। उपदेश सुनकर ग्राहक को लगता है सामने वाले सही बात कह रहे हैं। कहने के अनुसार मास्क खरीदने चले जाते हैं। लेकिन, वापस होने पर न तो उपदेश देना वाला शख्स दिखाई देता है और न ही एटीएम कार्ड।

कुछ ही पल में खाता से दो बार में 50 हजार रुपये की निकासी का मैसेज मिल जाता है। यह वारदात कोतवाली ओपी स्थित पीएनबी के एटीएम में घटी है। इसे लेकर मधुबनी जिले के लोकहा थानाक्षेत्र के माधोपुर निवासी गंगा प्रसाद गुप्ता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है। कहा कि वे मदारपुर में किराए के मकान में रहते हैं। अपने पुत्र दिवाकर को एटीएम से रुपये निकालने के लिए भेजा था। बदमाश ने मास्क के नाम पर उनके पुत्र को झांसा देकर एटीएम कार्ड उड़ा ले गए और खाते से रुपये की निकासी कर ली । इधर, ओपी पुलिस प्राथमिकी दर्ज मामले की जांच में जुट गई है।

0 comments

Comments


bottom of page