ei1WQ9V34771.jpg

बिहार: आधी रात को बुजुर्ग दुकानदार ने नहीं दी सिगरेट तो, दबंग ने फूंक दिया घर


बिहार के औरंगाबाद जिले से हाड़ कंपाती ठंड के बीच मानवीय संवेदना को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है. वो भी महज एक सिगरेट की वजह से. दबंग को एक बुजुर्ग दुकानदार की ना सुनना मंजूर नहीं था. उसने आव देखा ना ताव और गरीब की झोपड़ी जला दी.औरंगाबाद जिले से हाड़ कंपाती ठंड के बीच मानवीय

संवेदना को झकझोर देने वाली खबर सामने आई है. वो भी महज एक सिगरेट की वजह से. दबंग को एक बुजुर्ग दुकानदार की ना सुनना मंजूर नहीं था. उसने आव देखा ना ताव और गरीब की झोपड़ी जला दी. अब खुले में बुजुर्ग इस ठंड में इंसाफ की आस लगाए बैठा है. लेकिन उन्हें क्या पता सिस्टम भी अभी जाड़े में रजाई से बाहर नहीं निकल रहा है.

मामला औरंगाबाद के जम्होर थाने का बताया जा रहा है. जहां घटना के बाद पुलिस ने रिपोर्ट लिख ली है, लेकिन आग लगाने वाला युवक फरार है.

क्या है पूरा मामला

पीड़ित बुजुर्ग ईश्वरी मेहता एक घरनुमा झोपड़ी के अंदर गुमटी खोलकर अपनी जीविका चलाते हैं. ठंड होने की वजह से बुधवार को उन्होंने शाम में दुकान बंद कर अंदर सोने की सोची. इसी बीच देर रात एक डायमंड नाम का इलाके का दबंग पहुंचा और रात के एक बजे दुकान खोलने की मांग करने लगा. बुजुर्ग ने कहा कि ठंड बहुत है और वो उठने में असमर्थ हैं. दबंग युवक ने सिगरेट नहीं देने पर परिणाम भुगतने की चेतावनी दी. बुजुर्ग ईश्वरी मेहता अभी कुछ समझ पाते, उससे पहले दबंग युवक ने उनकी झोपड़ी को आग के हवाले कर दिया. किसी तरह जान बचाकर बुजुर्ग झोपड़ी से बाहर निकला, तब तक सबकुछ जल चुका था.

पुलिस कर रही है मामले की जांच

पुलिस के मुताबिक घटना जम्होर थाना के राजा बीघा गांव में हुई है. वहीं आरोपी युवक चित्रगोपी गांव का बताया जा रहा है, जो बाइक पर सवार होकर देर रात सिगरेट पीने के लिए बुजुर्ग के पास पहुंचा था. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर दबंग युवक की गिरफ्तारी में जुटी हुई है. वहीं इलाके में मात्र एक सिगरेट के लिए बुजुर्ग की झोपड़ी जले की घटना से लोग आक्रोशित हैं और आरोपी की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं.

0 comments