top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

रेलवे भर्ती ग्रुप डी परीक्षा के विरोध की आग मुजफ्फरपुर तक पहुंची जंक्शन पर जमकर हुआ बवाल


मुजफ्फरपुर: रेलवे भर्ती की ग्रुप डी परीक्षा में एक की जगह दो परीक्षा करना छात्रों को रास नहीं आ रहा है। इसका बिहार के छात्र विरोध कर रहे हैं। सोमवार की शाम पटना से शुरू हुआ यह विरोध अब मुजफ्फरपुर तक पहुंच गया है। यहां भी छात्रों ने बरौनी-गोंदिया एक्सप्रेस को करीब डेढ़ घंटे तक रोक कर रखा। विरोध कर रहे परीक्षार्थी ट्रेन के आगे बैठ गए। जिसकी वजह से मुजफ्फरपुर जंक्शन से ट्रेनों का यातायात प्रभावित हुआ। हालांकि परीक्षार्थियों के विरोध को देखते हुए काफी संख्या में राजकीय रेलवे पुलिस को तैनात कर दिया गया था।

प्रदर्शनकारियों का कहना है कि वर्ष 2019 में जब आवेदन आमंत्रित किए गए थे तो उस समय यह कहा गया था कि केवल एक परीक्षा ही ली जाएगी। अब दो दिनों के बाद जब परीक्षा होनी है तो दो परीक्षा लेने बात कही जा रही है।

यह उचित नहीं है। परीक्षार्थियों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। हमलोग वर्ष 2019 से इसका इंतजार कर रहे हैं। इस तरह से हमलोगों की उम्र बीत जाएगी और नौकरी नहीं कर पाएंगे। इसलिए अपना विरोध जताने हम यहां पहुंच रहे हैं। परीक्षार्थियों के विरोध को देखते हुए वरीय रेल पुलिस अधिकारी भी वहां से पहुंचे। सोनपुर से कमांडेंट आए। इसके बाद परीक्षार्थियों ने अपना मांग पत्र उन्हें सौंपा। इस दौरान परीक्षार्थी लगातार रेलवे प्रशासन मंत्री भारत सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे।

0 comments

コメント


bottom of page