ei1WQ9V34771.jpg

28 जनवरी को बिहार बंद, महागठबंधन ने छात्र संगठन के आह्वान को दिया फुल समर्थन, RJD ने दी चेतावनी


पटना: आरआरबी-एनटीपीसी रिजल्ट को लेकर अभ्यर्थियों के प्रदर्शन के बीच छात्र संगठन ने जब 28 जनवरी यानी शुक्रवार को बिहार बंद का आह्वान किया तो अब बिहार में महागठबंधन ने इस बंद का समर्थन किया है. राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने साथी दलों के नेताओं के साथ प्रेस कांफ्रेंस करते हुए इसकी घोषणा की है.

महागठबंधन ने इस बंदी का सर्थन किया और सरकार को चेतावनी भी दे दी है.आरआरबी एनटीपीसी रिजल्ट के विवाद में उग्र प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के समर्थन में छात्र संगठन आइसा-इनौस ने 28 जनवरी को बिहार बंद का आह्वान किया था. आंदोलन कर रहे अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज, मुकदमा और गिरफ्तार के खिलाफ इस संगठनों ने बंद का एलान किया है. वहीं अब इस बंद को महागठबंधन का भी साथ मिल गया है.

बिहार में महागठबंधन के नेताओं ने गुरुवार को एकसाथ प्रेस कांफ्रेंस की. इस दौरान राजद के बिहार प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने कहा कि सरकार के रवैये के खिलाफ अगर छात्रों ने बंद का एलान किया है तो महागठबंधन इस बंद में उनका साथ देगी.जगदानंद सिंह ने सरकार पर जमकर हमला बोला और कहा कि महागठबंधन छात्रों के साथ है और दमन नहीं सहेगी. जगदानंद सिंह ने सरकार को ये चेतावनी तक दे दी है कि अगर बंद के दौरान किसी तरह की घटना घटती है तो इसकी जिम्मेदार सरकार होगी.

बता दें कि RRB-NTPC रिजल्ट को लेकर छिड़े विवाद व प्रदर्शन के बाद आइसा व नौजवान संगठन इंकलाबी नौजवान सभा छात्र संगठन ने शुक्रवार यानी 28 जनवरी को बिहार बंद का एलान किया था. वहीं इस बंद को अब महागठबंधन का समर्थन मिल गया है. जिसके बाद अब शुक्रवार को बिहार बंद को बड़े स्तर पर देखा जाने लगा है.


राजद ने सभी जिलों की टीम को इस बंद को लेकर पत्र भेज दिया है. जिसमें कहा गया है कि रिजल्ट को लेकर छात्रों के आंदोलन को महागठबंधन का साथ है. इसमें राजद, कांग्रेस, सीपीआई, सीपीआई माले, सीपीआईएम, सभी दलों ने समर्थन दिया है. आरजेडी ने अपने कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों से अपील की है कि वो अहिंसक तरीके से अपने-अपने इलाकों में इसे सफल बनाएं.


www.muzaffarpursweetcity.com

0 comments