top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

मुजफ्फरपुर में औसतन हर दिन हो रही छह से ज्यादा बाइकों की चोरी, सिटी पुलिस के साख पर लग रहा बट्टा


मुजफ्फरपुर, चोरों का उत्पात जारी है। हर रात्रि चोर घरों व दुकानों के ताले तोड़ रहे। इसी क्रम में रात शातिर चोरों ने सदर थाना क्षेत्र के लहलादपुर पताही में नरेश कुमार के आवासीय परिसर से दो बाइक की चोरी कर ली। इसके अलावा आसपास के मुहल्ले से भी तीन बाइक की चोरी की गई है। इसे लेकर पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है।

बताया गया कि नरेश कुमार के आवासीय परिसर में हुई चोरी में चोरों की करतूत सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गई है। हालांकि दोनों का चेहरा स्पष्ट नहीं दिख रहा। दोनों अपने चेहरे को ढके हुए है। मुजफ्फरपुर पुलिस का कहना है कि घटना की जांच की जा रही है। साथ ही फुटेज के आधार पर चोरों की गिरफ्तारी की भी कवायद की जा रही है। पुलिस रिकार्ड पर गौर करें तो शहरी क्षेत्र के विभिन्न थाना क्षेत्रों से हर दिन औसतन छह से ज्यादा बाइक की चोरी की हो रही है। इसमें सबसे अधिक नगर व अहियापुर थाना क्षेत्र से बाइक चोरी होती है।

इसके अलावा मिठनपुरा, काजीमोहम्मदपुर, ब्रहमपुरा व अन्य थाना क्षेत्रों से भी बाइक चोरी की जा रही है। मामला दर्ज करने के बाद पुलिस जांच व कार्रवाई की बात कहती है, मगर इस दिशा में पुलिस की तरफ से चोरों पर नकेल कसने को लेकर ठोस रणनीति नहीं तैयार की जा रही है। नतीजा चोरों के हौसले बुलंद है। बताते चलें कि नगर थाना क्षेत्र में कचहरी परिसर व आसपास के इलाके में चोर मंडराते रहते हैं। पलक झपकते हर दिन बाइक चोरी की वारदात को अंजाम दे जाते। हालांकि चोरी रोकने को लेकर पहले सादे लिबास में पुलिस फोर्स की तैनाती की गई थी, मगर वर्तमान में उसे हटा लिया गया है।

दुसरी तरफ आएदिन घरो की बाउंड्री कूद कर साईकिल चोरी की घटनाओं ने भी लोगों के नाक में दम कर रखा है हालत ये है की लोग अब खुलकर मुजफ्फरपुर पुलिस के कार्यशैली पर उंगली उठा रहे है की कैसे चोरों का दुस्साहस इतना बढ़ा हुआ है अधिकारी चोरी की घटनाओं को रोकने में विफल क्यों है?

0 comments
bottom of page