ei1WQ9V34771.jpg

बिहार : फेसबुक पर नोटों की गड्डी के फोटों अपलोड करना पड़ा बहुत महंगा, हो गया किडनैप जानियें कैसे?


नालंदा थाना क्षेत्र के रघु बीघा गांव से फिरौती के लिए अपहरण किए गए किशोर कमलेश प्रसाद का पुत्र (15) रोहित कुमार को नवादा जिला के मुफस्सिल थाना की पुलिस ने क्षेत्र के पकरिया नारदीगंज रोड स्थित अरहर के खेत से बरामद कर लिया। मुफस्सिल थाना पुलिस को स्पाई के द्वारा सूचना मिली कि कुछ लोग एक युवक को उठाकर लाए हैं और उसके साथ कुछ फिरौती की बात कर रहे हैं। मुफस्सिल पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए अरहर के खेत से किशोर को बरामद कर लिया। वहीं पुलिस के पहुंचने तक बदमाश मौके से फरार हो गया।

अपहृत किशोर रोहित

बरामद किशोर की सूचना पर नालंदा थाना पुलिस कागजी कार्रवाई पूरी कर किशोर को अपने साथ नालंदा थाना ले आई। जहां उक्त किशोर के बयान पर 4 नामजद और 4 अज्ञात लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज किया गया है।

घटना के संबंध में बताया गया है कि उक्त किशोर रोहित कुमार पटना डेयरी फार्म में सह चालक का काम करता था। करीब एक महीना पहले उसने दूध कलेक्शन के पैसों के साथ फोटो खींचकर अपने फेसबुक स्टेटस पर लगाया था। जिस पर रोहित के दोस्तों की नजर पड़ी। तभी से उक्त किशोर को उसके दोस्त पैसे के लिए टारगेट बना रहे थे। करीब एक महीना पूर्व भी उसके दोस्तों ने अन्य सहयोगियों के साथ मिलकर मारपीट किया था। जिसके बाद वह बिहार शरीफ को छोड़कर अपने घर में रहने लगा था।

शुक्रवार के दिन उसके दोस्त ने कॉल किया और कहा कि घर के बाहर आ जाओ गाड़ी देखने चलना है। जिस पर वह अपने दोस्त की बातों में आ गया और उसके साथ बाइक पर बैठकर गाड़ी देखने के लिए निकल गया। पूर्व से ही गिरियक थाना क्षेत्र के पंचाने नदी स्थित पुल पर चार पहिया लगाए पांच अन्य लोग गाड़ी में सवार थे। जैसे ही उक्त किशोर को लेकर उसका दोस्त वहां पहुंचा। सभी ने मिलकर जबरदस्ती रोहित को गाड़ी में बैठा लिया और उसे नवादा की ओर लेकर चला गया।

जहां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक खेत में ले जाकर उसके साथ मारपीट करने लगा और उसके फोन से ही उसके पिता को फोन लगाया और ₹1000000 की फिरौती की मांग करने लगा नहीं देने पर जान मारने की धमकी भी दी। जिसके बाद मौके पर पहुंच पुलिस ने किशोर को बरामद कर लिया।

नालन्दा थाना पुलिस ने उक्त किशोर रोहित कुमार के निशानदेही पर लहेरी थाना क्षेत्र के मेहर पर निवासी मोती प्रसाद का पुत्र अभिजीत कुमार, दीपनगर थाना क्षेत्र के पचौरी गांव निवासी स्वर्गीय भूलन राम का पुत्र दीपक कुमार एवं सिपाह गांव निवासी राजेश यादव का पुत्र चिंटू कुमार को गिरफ्तार कर लिया। राजगीर डीएसपी प्रदीप कुमार ने बताया कि इस मामले में 04 नामजद और 04 अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है अभी तक कुल 3 लोगों की गिरफ्तारी हो गई है। 5 अन्य अभियुक्तों के खिलाफ छापेमारी जारी है गिरफ्तार अभियुक्तों को न्यायालय में सुपुर्द करने की तैयारी चल रही है।

0 comments