top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

मुजफ्फरपुर में बनने वाले सात नए थानों की वर्तमान स्थिति क्या है ?कहां बन रहा थाना जानिये


मुजफ्फरपुर एसएसपी के स्तर से भेजे गए प्रस्ताव पर पुलिस मुख्यालय से हरी झंडी मिल गई है। इसके बाद थाना भवन के निर्माण के लिए स्थल चिह्नित किया जा रहा है। जिले के पारू इलाके में चक्की सोहागपुर कच्ची-पक्की गन्नीपुर गरहा व अन्य जगहों के लिए थाने खोलने की तैयारी है।बढ़ती आबादी को देखते हुए अपराध नियंत्रण के मद्देनजर जिले में नए थाने खोलने की कवायद चल रही है।

इसके तहत जिले में सात नए थाने खोलने पर मुहर लग चुकी है। बताया गया कि एसएसपी के स्तर से भेजे गए प्रस्ताव पर पुलिस मुख्यालय से ह

री झंडी मिल गई है। इसके बाद थाना भवन के निर्माण के लिए स्थल चिह्नित किया जा रहा है। पुलिस आफिस के अधिकारिक सूत्रों ने बताया कि नए सात थाने में दो के लिए जमीन चिह्नित किया जा चुका है। इन दोनों थाने पर भवन बनाने की कवायद विभागीय स्तर से चल रही है। इसके लिए राशि का आवंटन हो गया है। हालांकि पांच नए थाने के लिए जगह नहीं मिल पा रहा है। इसके कारण नए थाना भवन निर्माण की प्रक्रिया लंबित पड़ी है। मालूम हो कि जिले के पारू इलाके में चक्की सोहागपुर, कच्ची-पक्की, गन्नीपुर, गरहा व अन्य जगहों के लिए नए थाने खोलने की तैयारी है। बता दें कि ये सभी नए थाने आधुनिक सुविधाएं से लैस होगी।

0 comments

Comments


bottom of page