top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

NEWS FLASH शहर मे क्राइम कंट्रोल के लिये कवायद शुरू सभी थाना क्षेत्रों को 8 सेक्टरो मे बांटा गया


मुजफ्फरपुर में बढ़ते हुए आपराधिक घटनाओं पर कंट्रोल करने के लिए शहरी क्षेत्र के थानों को सेक्टर में बांट दिया गया है। सभी थाना को 8 सेक्टर में बांटकर पदाधिकारियों की तैनाती भी कर दी गई है। शहर के सदर, टाउन, मिठनपुरा, ब्रह्मपुरा और अहियापुर को 8-8 सेक्टर में बांट दिया गया है। SSP जयंतकांत के निर्देश पर थानेदारों ने उक्त रणनीति तैयार की है। अब इससे कितना क्राइम कंट्रोल होता है या नहीं ये देखने वाली बात होगी। प्रत्येक सेक्टर में 2-3 पदाधिकारियों को लगाया गया है। अब इनकी जिम्मेदारी होगी कि ये कैसे अपराध नियंत्रण करते हैं। साथ ही इन्हें कहा गया है कि अगर इनके सेक्टर में कोई क्राइम होगा तो इनकी जिम्मेवारी होगी। इसमें लापरवाही सामने आई तो कार्रवाई भी की जाएगी। बताया गया कि 24 घंटे इन सेक्टर में पदाधिकारी और जवानों की तैनाती रहेगी।

शराब धंधे के खिलाफ भी करना है कार्रवाई उक्त आदेश में बताया गया है कि सिर्फ क्राइम कंट्रोल ही नहीं बल्कि शराब के धंधे पर भी रोक लगाना इसका मुख्य उद्देश्य है। सभी पदाधिकारी अपने-अपने सेक्टर में शराब के धंधे के बारे में सूचना संकलित करेंगे। इससे वरीय अधिकारियों को अवगत कराएंगे और कार्रवाई करेंगे। इसके अलावा प्रतिदिन वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी करेंगे।

हर दिन शाम को भेजनी है रिपोर्ट प्रतिदिन शाम को पुलिस ऑफिस में इन पदाधिकारियों द्वारा की गई कार्रवाई का ब्योरा देना है। ताकि इसमें अगर कुछ कमी हो या किसी की शिथिलता सामने आए तो फौरन उसमें सुधार की जाए। टीम में शामिल पदाधिकारी और जवान बाइक से भी गली-मोहल्ले में गश्त लगाएंगे। ताकि सभी संदिग्ध गतिविधियों पर बारीकी से नजर रखी जा सके।

0 comments

Comments


bottom of page