ei1WQ9V34771.jpg
  • Sweet City Muzaffarpur

चोरी नहीं हो तो नल जल योजना ऐसा भी हो सकता है, मुजफ्फरपुर की यह तस्वीर पूरे बिहार में चर्चा का विषय




चोरी नहीं हो तो नल जल योजना ऐसा भी हो सकता है, मुजफ्फरपुर की यह तस्वीर पूरे बिहार में चर्चा का विषय बनी हुई है


पंचायत चुनाव में भ्रष्टाचार करने वाले जनप्रतिनिधियों को लोग मुंह पर इस तस्वीर को मार कर सवाल कर रहें है क्यों नही तुमने कुछ ऐसा बनवाया सिद्ध हो गया की तुम भ्रष्ट हो,

वर्तमान पंचायत चुनाव में हो सकता है ये तस्वीर अनेक बेईमान मुखिया सरपंचों वार्ड सदस्यों के बुरी तरह हार का कारण बनने जा रहा हो।


एक तरफ जहां नल जल योजना में भारी लूट खसोट मची हुई है। वहीं मुजफ्फरपुर जिले के कटरा प्रखंड में एक नल जल योजना का टंकी मॉडल बन गया। जो दूसरे जनप्रतिनिधियों और भ्रष्टाचारियों को मुंह चिढ़ा रहा है। इस नल जल के मॉडल और खूबसूरत टंकी की तस्वीर खींचकर सोशल मीडिया पर वायरल किया जा रहा है। इस पर एक पोस्ट भी किया गया है।

लोग सीधा कह रहे है की नल जल योजना में वर्तमान मुखियाओं- वार्ड सरपंचों ने सारा पैसा डकार लिया ऐसे मुखिया या वार्ड दुबारा कभी बनने लायक नहीं है बदलाव के लिये इनका बहिष्कार करें।


ये मशहूर नलजल टावर कटरा प्रखंड के बुधवारा में वार्ड संख्या 13, 14,15 है जो एक मॉडल बन गया है। वार्ड सदस्य बुधनी देवी का कहना है सरकार के द्वारा जो राशि दी गई, वह पूरी राशि इस योजना में खर्च कर दी। इसे खूब मजबूत बनवाया और फिर रंगरोगन कर सजाया। आज यह घर से भी ज़्यादा खूबसूरत लग रहा है। लोग एक बार देखते हैं तो दोबारा नज़र ज़रूर उठाते हैं। ग्रामीण टिपेन्द्र कुमार ने कहा की हमारे वार्ड में प्रतिदिन नियम से तीन टाइम नल जल का पानी आता है। सुबह, दोपहर और शाम में। कभी शिकायत करने का मौका नहीं मिलता है।


सीख लेने की ज़रूरत


BDO अर्जुन कुमार ने कहा की दूसरे वार्ड के जनप्रतिनिधियों को इससे सीख लेना चाहिये। क्योंकि सभी जगहों पर इसके लिए समान राशि आती है। उन्होंने कहा कि जिले में कुछ जगहों पर ऐसा नल जल का टंकी देखने को मिला है।

0 comments