ei1WQ9V34771.jpg

मुजफ्फरपुर में नून नदी पर बने पुल का संपर्क पथ धंसा, दुर्घटना के शिकार हो रहे राहगीर


मुजफ्फरपुर कुढ़नी मनियारी हरपुर बलड़ा स्थित छठ घाट में नून नदी पर बना पुल जानलेवा बना है। यह पुल रामपुर बलड़ा बाजार से बाघी स्टेट को जोडऩे वाला मुख्य मार्ग है। इस पर प्रतिदिन दर्जनों गांवों के सैकड़ों

लोग आवागमन करते हैैं। पुल का संपर्क पथ धंसने से बाहर निकला स्लैब खतरनाक व जानलेवा हो गया है। छह माह में इससे टकराकर कई लोग पुल से नीचे गिरकर जख्मी व चोटिल हो चुके हैैं। रात में पुल व सड़क के समतल नहीं होने से लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे हैैं।

बरसात से पहले पुल के मरम्मत की जोरदार मांग

विभागीय अधिकारियों का इस ओर ध्यान नहीं जा रहा है। ग्रामीण सुरेश राम, महेंद्र राय आदि ने बताया कि वर्ष 2009 में सड़क व पुल का निर्माण एक साथ कराया गया था। इस दौरान बारिश व भीषण बाढ़ के तेज बहाव से सड़क के नीचे की मिट्टी कटती चली गई।

इससे सड़क पुल को छोड़कर नीचे धंस गई है। इसका खामियाजा राहगीरों को भुगतना पड़ रहा है। रात के अंधेरे में गिरने वाले राहगीरों के शोर पर ग्रामीण मदद के लिए पहुंचते हैैं। जख्मी को अस्पताल तक पहुंचाते हैैं। ग्रामीण कार्य विभाग के जेई मो.न्याज ने बताया की जल्द ही पुल का निरीक्षण किया जाएगा। अग्रिम कार्रवाई के लिए विभागीय अधिकारियों को पत्र लिखा जाएगा। वहीं जिला पार्षद अध्यक्ष रीना पासवान ने भी विभाग के वरीय अधिकारी को अवगत कराते हुए अविलंब पुल की मरम्मत कराने की मांग की है।

0 comments