ei1WQ9V34771.jpg

बिहार की बेटी संप्रीति यादव को गूगल ने 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज ऑफर किया


मुजफ्फरपुर न्यूज ब्यूरो; जिनमें टैलेंट और हौसला होता है, उन्हें आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता. इस बात को सच कर दिखाया है बिहार (Bihar) की छात्रा संप्रीति यादव ने. दरअसल, दिल्ली टेक्नोलॉजिकल यूनिवर्सिटी (Delhi Technological University) से कंप्यूटर साइंस (Computer Science) से बी. टेक करने वाली संप्रीति यादव को चार कंपनियों ने नौकरी का ऑफर दिया था.

संप्रीति ने मम्मी पापा ही नहीं पूरे बिहार को किया गौरवान्वित

14 फरवरी से होगा काम शुरू लेकिन, होनहार संप्रिति ने सबसे अच्छा और सबसे बड़े पैकेज ऑफर करने वाली गूगल की नौकरी स्वीकार की. गूगल (Google) में 9 राउंड तक चले लंबे इंटरव्यू में संप्रीति ने सभी सवालों के सटीक उत्तर दिए. जिसके बाद दुनिया की इस दिग्गज कंपनी ने संप्रिती यादव को 1.10 करोड़ का सालाना पैकेज का ऑफर किया. संप्रीति 14 फरवरी से गूगल में काम करना शुरू करेंगी. बता दें कि, संप्रीति को इससे पहले माइक्रोसॉफ्ट (Microsoft)ने भी नौकरी का ऑफर दिया था.

9 राउंड के लंबे इंटरव्यू के बाद ऑफर हुई नौकरी गूगल में अपने सलेक्शन के बारे में जानकारी देते हुए संप्रीति ने बताया कि, गूगल की टीम की तरफ से ऑनलाइन 9 राउंड का इंटरव्यू लिया गया. मैंने इंटरव्यू के लिए कड़ी मेहनत की थी. सभी राउंड में मेरे जवाब से गूगल के अधिकारी संतुष्ट हो गए. जिसके बाद मुझे यह नौकरी ऑफर की गई.

जीवन में बड़ा करने के लिए तय करें लक्ष्य संप्रीति यादव ने अपनी सफलता के बारे में बात करते हुए कहा कि, अगर आप कुछ बड़ा करना चाहते हैं तो पहले अपना लक्ष्य तय करें और फिर उसके हिसाब से तैयारी करें. अगर आप ऐसा करते हैं तो आपको सफलता निश्चित ही मिलेगी.

आपको बता दें कि संप्रीति यादव बिहार की राजधानी पटना में नेहरू नगर की रहने वाली हैं. उनके पिता रमाशंकर यादव बैंक अधिकारी हैं. संप्रीति ने न केवल बिहार बल्कि देश का नाम भी रोशन किया है.

0 comments