ei1WQ9V34771.jpg

मुजफ्फरपुर की गलियों मे क्रिकेट खेल अमान हमीदी पहुंचा अमेरिका, हॉस्टन क्रिकेट लीग में हुआ सेलेक्शन


मुजफ्फरपुर की गलियों में क्रिकेट खेलने वाले अमान हमीदी अब अमेरिका के बड़े-बड़े स्टेडियम में क्रिकेट खेलेगा. अमान हमीदी का सेलेक्शन अमेरिका में हॉस्टन क्रिकेट लीग में हुआ है. उन्होंने बिहार के बाद झारखंड में भी शौकिया खेलते हुए झारखंड ट्रॉफी जीती, आज हॉस्टन ओपेन क्रिकेट लीग जो

अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ एक बड़ा टूर्नामेंट है, उसमें बतौर ऑलराउंडर प्लेयर के तौर पर अमान हमीदी का सेलेक्शन हुआ है. वेस्टइंडीज के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर बल्लेबाज में से एक दिनेश रामदीन, रिकार्डो पॉवेल जैसे इंटरनेशनल खिलाड़ी के साथ अमान हमीदी टीम में शामिल हुए हैं. एक सीजन के क्रिकेट लीग में आठ सेंचुरी बनाने का अमन के नाम रिकॉर्ड है. 30 मार्च से चलने वाले हॉस्टन ओपेन 2022 में जावेली ग्लेन, सागर पटेल, जेवर रॉयल जैसे खिलाड़ियों के साथ अमन मैदान में उतरेंगे.

8 साल की उम्र में शुरू की थी पढ़ाई एक मिडिल क्लास फैमिली से आने वाले अमान का अब तक सफर काफी संघर्षपूर्ण रहा है. बचपन में अमान काफी बीमार रहते थे. बीमारी के कारण ही उनकी पढ़ाई 8 साल की उम्र में शुरू हुई. हालांकि वक्त के साथ अमान अपनी पढ़ाई को ट्रैक पर लाने में कामयाब रहे. पढ़ाई की शुरुआत से ही अमान को क्रिकेट खेलने का काफी शौक था. उनके पिता भी स्पोर्ट्स मैन रहे हैं. अमान ने अपनी बेसिक पढ़ाई मुजफ्फरपुर से ही की. बाद में उन्होंने गोवा से कंस्ट्रेशन मैनेजमेंट की पढ़ाई पूरी की. हालांकि इस दौरान उनके अंदर क्रिकेट खेलने का जज्बा कम नहीं हुआ. पढ़ाई के साथ उन्होंने क्रिकेट खेलना जारी रखा और धनबाद टीम से रणजी टीम में पहुंचे. इसके बाद यूएसए आने के बाद यूएसए ऑफिशिसल क्रिकेट लीग से जुड़े और 1500 रन एक सीजन में बनाया, जिसमें आठ सेंचुरी का रिकार्ड है. इसी के आधार पर उनके सेलेक्शन अटलांटा ओपेन क्रिकेट लीग के लिए हुआ और अब हॉस्टन क्रिकेट लीग में खेलेंगे.अमान का सेलेक्शन ह्यूस्टन क्रिकेट लीग में होने के बाद परिवारवालों में खुशी का मौहाल है. उनके पिता ने कहा कि उन्हें इस बात पर यकीन है कि अमान इस लीग में भी बेहतर प्रदर्शन करेगा और देश का नाम रोशन करेगा.

0 comments