top of page
ei1WQ9V34771.jpg
  • Ali Haider

बिहार: भाजपा विधायक को बंधक बना छीना मोबाइल स्कूल मे किया बंद, पहुंचे थे सरकार की उपलब्धि बताने


बिहार से बीजेपी और समर्थकों के लिये शर्मनाक ख़बर आ रही है जहां मोदी सरकार की उपलब्धि गिनाने पहुंचे बीजेपी विधायक की घनघोर बेईज्ज़ती कर लोगों ने खदेड़ दिया है


भागलपुर के बिहपुर विधानसभा से भाजपा विधायक ई शैलेंद्र आज नरेंद्र मोदी के 8 साल के कार्यकाल की उपलब्धियों को गिनाने खरीक के लोकमानपुर गाँव पहुंचे थे, जहाँ विधायक ई शैलेंद्र को आक्रोशित ग्रामीणों के ग़ुस्से का सामना करना पड़ा. यहां ग्रामीणों ने करीब दो घण्टे तक विधायक को बंधक बनाया और कमरे में बंद कर दिया.


विधायक को घेर कर बंधक बनाया दरअसल जिस क्षेत्र में विधायक जी उपलब्धि गिनाने के लिए पहुंचे थे उस क्षेत्र की जनता हर वर्ष बाढ़ और कटाव का दंश झेलती है. इस बार भी अब तक कटाव निरोधी कार्य शुरू नहीं हो सका इससे आक्रोशित लोगों

ने विधायक जी को घेर कर बंधक बनाया इतना ही नहीं बल्कि उनका एक फोन भी जब्त कर लिया.

विधायक ने फेसबुक पर दी जानकारी विधायक ने पहले इसकी जानकारी खुद फेसबुक पर पोस्ट कर जानकारी दी. इसके बाद उन्होंने बयान देते हुए बताया कि हम मोदी सरकार के आठ साल की उपलब्धियों को लेकर व आगामी 13 जून को भागलपुर में होने वाले कार्यक्रम की सूचना देने लोक मानपुर पहुँचे थे लेकिन कटाव निरोधी कार्य की मांग को लेकर लोगों में आक्रोश था और उन्होंने मुझे नजरबंद कर दिया. बहुत दुख है कि जनता ने मुझे नजरबंद किया है. मैंने इस क्षेत्र के कटाव का मामला विधानसभा में भी रखा था.

ग्रामीणों में ग़ुस्सा ग्रामीणों ने कहा कि जब तक गांव में कटाव निरोधी

कार्य शुरू नहीं होता तब तक विधायक को गांव से बाहर जाने नहीं दिया जाएगा. विधायक को ग्रामीणों घेर कर बैठे हैं. इसके अलावा ग्रामीणों ने कहा कि विद्यालय में शिक्षकों की कमी है. कई स्कूलों का भवन जर्जर है. सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे हैं. ग्रामीणों ने कहा कि इलाके में बुनियादी सुविधाओं का अभाव है. स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली, सड़क की व्यवस्था अच्छी नहीं है. विधायक ने ग्रामीणों की मांग को सही ठहराया विधायक को बंधक बनाए जाने की खबर फैलते ही पूरे जिले में सनसनी मच गयी. बड़ी संख्या में समर्थक लोकमानपुर की तरफ रवाना हो गए जबकि एक वीडियो संदेश जारी कर विधायक ने ग्रामीणों की मांग को सही ठहराया है. विधायक ने कहा कि कोसी पार की बड़ी आबादी कोसी नदी के कटाव से प्रभावित है. जिसके लिए उन्होंने पिछले दिनों कोसी पार के लोकमानपुर, सिंहकुंड, बालू टोला, मैरचा, कहारपुर में कटाव निरोधी कार्य को लेकर विधानसभा में दो बार मामले को उठाया. लेकिन किसी कारण इस वर्ष इन जगहों पर अब तक कोसी कटाव रोकने के लिये कार्य शुरू नहीं हो सका. विद्यालय के वर्ग कक्ष में बंद कर दिया गया विधायक ने कहा कि आज रविवार को वे प्रधानमंत्री के आठ साल बेमिशाल कार्यक्रम में लोकमानपुर आये थे. यहां उन्होंने सफलतापूर्वक कार्यक्रम किया. ग्रामीणों ने उनकी बातों तो सुना भी. जब गांव से निकलने की बात आयी तो ग्रामीणों ने कटाव की समस्या को रखा, जिस पर उन्होंने सकारात्मक आश्वासन दिया. लेकिन ग्रामीणों ने तत्काल कार्य शुरू करवाने की मांग की जिस पर उन्होंने असमर्थता जाहिर की तो ग्रामीणों ने उन्हें नजरबंद कर दिया और अंततः एक विद्यालय के वर्ग कक्ष में उन्हें बंद कर दिया गया. विधायक ने प्रदेश के सीएम और केंद्र सरकार के संबंधित विभाग से मामले में पहल करने की मांग की है.

0 comments
bottom of page